Tuesday , June 22 2021
Home / MainSlide / मोदी ने यास प्रभावित राज्यों को लिए एक हजार की तात्कालिक सहायता की मंजूर

मोदी ने यास प्रभावित राज्यों को लिए एक हजार की तात्कालिक सहायता की मंजूर

नई दिल्ली 28 मई।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चक्रवात यास प्रभावित राज्यों को लिए एक हजार की तात्कालिक सहायता की मंजूर की है।

श्री मोदी ने चक्रवात से उत्‍पन्‍न स्थिति की समीक्षा के लिए ओडिसा और पश्चिम बंगाल का आज दौरा किया। उन्‍होंने तूफान-ग्रस्‍त ओडिसा के भद्रक और बालेश्‍वर तथा पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर का हवाई सर्वेक्षण किया।उन्होने भुवनेश्‍वर में बैठक में राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा की। इस बैठक में प्रधानमंत्री को ओडिसा में तूफान के कारण हुए नुकसान के बारे में बताया गया। प्रधानमंत्री को पश्चिम बंगाल के कुछ भागों और झारखंड में हुए नुकसान की भी जानकारी दी गई।

श्री मोदी ने इसके बाद चक्रवात यास के कारण प्रभावित राज्‍यों को तत्‍काल सहायता के लिए एक हजार करोड रुपये की वित्‍तीय सहायता की घोषणा की।पांच सौ करोड़ रूपए तत्‍काल ओडिसा को दिए जायेंगे जबकि बाकी पांच सौ करोड रुपये पश्चिम बंगाल और झारखंड को नुकसान के आधार पर आंवटित किए जायेंगे।केन्‍द्र इस नुकसान का जायजा लेने के लिए इन राज्‍यों में केन्‍द्रीय दल भेजेगा।

प्रधानमंत्री ने चक्रवात में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों के इलाज के लिए पचास-पचास हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की। प्रधानमंत्री ने ओडिसा सरकार की आपदा प्रबंधन गतिविधियों और तैयारियों की प्रशंसा की, जिसके कारण राज्‍य में कम से कम नुकसान हुआ। उन्‍होंने इस तरह की प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए राज्‍य सरकार द्वारा किए जा रहे लगातार प्रयासों की भी सराहना की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com