Thursday , May 13 2021
Home / MainSlide / कोविड से बचाव के लिए लोगो को जागरूक करे जनसम्पर्क अधिकारी- सिन्हा

कोविड से बचाव के लिए लोगो को जागरूक करे जनसम्पर्क अधिकारी- सिन्हा

रायपुर 04 मई।छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क आयुक्त तारन प्रकाश  सिन्हा ने जनसम्पर्क अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने और कोविड से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार को अपनाने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया हैं।

श्री सिन्हा ने आज जिला जनसंपर्क अधिकारियों की राज्य स्तरीय वर्चुअल बैठक में कहा कि जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं को इस जागरूकता अभियान में शामिल किया जाए।उन्होंने सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर के प्रचार प्रसार, बिस्तरों की उपलब्धता के साथ जिला प्रशासन द्वारा लोगों को राहत पहुंचाने के किए किए जा रहे उपायो की जानकारी के प्रचार प्रसार के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर सकारात्मक खबरें, वीडियो और फोटो उपलब्ध कराए जाएं। व्हाट्सएप के साथ-साथ फेसबुक और ट्विटर हैंडल पर भी जन उपयोगी सूचनाएं और प्रेरक स्टोरी जारी की जाए।उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपाय, चिकित्सकों की सलाह, संकट के समय कैसे लोग सहायता ले सकते हैं इसकी जानकारी ग्राम पंचायत स्तर तक पहुंचाने के प्रयास किए जाने चाहिए।उन्होंने होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे मरीजों अधिक, आयु वर्ग के लोगों के स्वस्थ होने की खबरों का प्रचार प्रसार करने को कहा जिससे लोगों का मनोबल और आत्मविश्वास संकट के इस दौर में बना रहे।

श्री सिन्हा ने जिला जनसंपर्क अधिकारियों द्वारा कोरोना संकटकाल में किए जा रहे कार्य की सराहना करते हुए उन्हें सुरक्षा और आत्मविश्वास के साथ कार्य करने की सलाह दी।बैठक में विभाग के दिवंगत अधिकारियों-कर्मचारियों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।बैठक में अपर संचालक जे.एल.दरियो और उमेश मिश्रा, संयुक्त संचालक संजीव तिवारी,आलोक देव, संतोष मौर्य और हर्षा पौराणिक सहित सभी जिलों के जिला जनसंपर्क अधिकारी शामिल हुए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com