Thursday , May 13 2021
Home / MainSlide / बंगाल,केरल एवं असम में सत्तारूढ़ दलों की वापसी जबकि तमिलनाडु एवं पुड्डुचेरी में शिकस्त

बंगाल,केरल एवं असम में सत्तारूढ़ दलों की वापसी जबकि तमिलनाडु एवं पुड्डुचेरी में शिकस्त

नयी दिल्ली, 02 मई।पांच राज्यों विधानसभा के आज घोषित परिणामों में बंगाल,केरल एवं असम में सत्तारूढ़ दलों की वापसी हुई हैं जबकि तमिलनाडु एवं पुड्डुचेरी में शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

इन चुनावों में सबसे अहम माने जा रहे पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल ने भारी जीत दर्ज कर भाजपा का सत्ता में आने का सपना चकनाचूर कर दिया। तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक को करारा झटका देते हुए द्रमुक ने सत्ता हासिल कर ली है।केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में 22 सीटों के परिणाम आ गये हैं जिनमें एन आर कांग्रेस ने 10 सीटें जीत ली है।उसके गठबंधन को बहुमत हासिल हो गया हैं।

केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले वाम गठबंधन ने फिर जोरदार वापसी की है। इसके साथ ही राज्य में पांच-पांच वर्ष में सत्ता में बदलाव का काफी समय से चला आ रहा सिलसिला भी टूट गया है।

इस चुनाव में सबकी नजर पश्चिम बंगाल के चुनावों पर थी।केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी।लोकसभा चुनावों के बाद से पूरी ताकत झोंकने और भारी संसाधनों के बूते और ध्रुवीकरण की राजनीति के पूरे इस्तेमाल के बाद भी उसे कामयाबी नही मिल पाई।प्रचार के दौरान कांटे की टक्कर के हो रहे दावे परिणाम आने के साथ ही हवा में उड़ गए।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com