Thursday , May 13 2021
Home / MainSlide / मोदी ने कोविड महामारी से निपटने के लिए राज्यों को केंद्र के पूरे सहयोग का दिया आश्वासन

मोदी ने कोविड महामारी से निपटने के लिए राज्यों को केंद्र के पूरे सहयोग का दिया आश्वासन

नई दिल्ली 23 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोविड महामारी से निपटने के लिए राज्यों को केंद्र के पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है।

श्री मोदी ने दस राज्‍यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के मुख्‍य‍मंत्रियों के साथ बैठक में कोविड की स्थिति का जायजा लेते हुए इस बात पर जोर दिया कि सभी राज्य मिल कर एक राष्ट्र के रूप में कार्य करें तो देश में संसाधनों की कोई कमी नहीं होगी।उन्होने यह भी कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय राज्यों के साथ सम्पर्क बनाए हुए है और स्थिति पर सतर्कतापूर्ण नजर रखते हुए समय समय पर राज्यों को आवश्यक परामर्श दे रहा है।

उन्होने कहा कि ऑक्सीजन का उत्पादन और आपूर्ति बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सरकार के सभी संबंधित विभाग और मंत्रालय स्थिति से निपटने के लिए काम कर रहे हैं और औद्योगिक कार्यों में इस्तेमाल होने वाली ऑक्सीजन को भी चिकित्सा संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में लगाया जा रहा है।

श्री मोदी ने राज्यों से आग्रह किया कि वे ऑक्सीजन तथा दवाओं की जमाखोरी और कालाबाजारी रोकने के लिए कदम उठाएं।उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य को ऑक्सीजन टैंकरों की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करनी चाहिए और यह भी देखना चाहिए कि ऑक्सीजन टैंकरों को रास्ते में रोका न जाए।श्री मोदी ने राज्यों से कहा कि वे प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उच्च स्तरीय समन्वय समिति गठित करें।

प्रधानमंत्री ने राज्‍यों से कहा कि घबराहट में खरीदारी करने से रोकने के बारे में जागरूकता बढाई जानी चाहिए।श्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ऑक्सीजन टैंकरों के गंतव्य स्‍थानों तक पहुंचने और वापसी में लगने वाले समय को कम से कम करने की दिशा में प्रयास कर रही है। भारतीय रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस मालगाड़ी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमानों से भी ऑक्सीजन देश के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचाकर परिवहन के समय को कम किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com