Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / रोड सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज शुरु

रोड सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज शुरु

रायपुर 05 मार्च।सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज की आज यहां शुरुआत हो गई।सीरीज का शुभारंभ शानदार आतिशबाजी के साथ हुआ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा रोड सेफ्टी संकल्प पर हस्ताक्षर किए और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के शुभारंभ की घोषणा की। पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच हुआ। क्रिकेट मैच का शुभारंभ बांग्लादेश और भारत के राष्ट्र-गान के साथ हुआ।श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ की 02 करोड़ 80 लाख जनता की ओर से इस वर्ल्ड सीरीज में शामिल हो रहे सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया।

श्री बघेल ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से मैदानों से खिलाड़ी और स्टेडियम से दर्शक गायब हो गए थे। यह आयोजन कोरोना से संबंधित सभी प्रोटोकाल का पालन करते हुए किया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने मैदान पर पहुंचकर भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों से मुलाकात कर परिचय प्राप्त किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं।श्री  बघेल तथा भारत और बांग्लादेश टीम के कप्तानों ने क्रिकेट बाल पर सिग्नेचर भी किए। आज का टास बांग्लादेश लीजेंड्स ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

इस वर्ल्ड सीरीज में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, इंग्लैण्ड, साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज कुल छः देशों की टीम भाग ले रही है। 05 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित इस वर्ल्ड सीरीज में 17 मार्च को पहला और 19 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल तथा 21 मार्च को फाइनल मैच होगा। इस सीरीज में छत्तीसगढ़ के मैदान पर पहली बार मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी का दर्शक लुत्फ उठा पाएंगे।