Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / 18वें एशियाई खेलों में भारत ने जीता पहला पदक

18वें एशियाई खेलों में भारत ने जीता पहला पदक

जकार्ता 19 अगस्त।इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों में भारत ने पहला पदक जीत लिया है।

दस मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम स्‍पर्धा के फाइनल में रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला की जोड़ी ने चार सौ 29 दशमलव नौ अंक के साथ कांस्‍य पदक अपने नाम किया। दस मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम स्‍पर्धा में मनु भाकर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी फाइनल के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर सकी।

कुश्‍ती में फ्री स्‍टाइल श्रेणी में संदीप तोमर, मौसम खत्री और बजरंग पुनिया क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं,जबकि क्‍वालीफिकेशन दौर में सुशील कुमार को हार का सामना करना पड़ा है।

तैराकी में श्री हरि नटराज सौ मीटर बैकस्‍ट्रोक के और साजन प्रकाश ने दो सौ मीटर बटरफ्लाई स्‍पर्धा के फाइनल में स्‍थान पक्‍का कर लिया है।नौकायन में मलकीत सिंह और गुरिन्‍दर सिंह की जोड़ी ने फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है।

कबड्डी में भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरूआत की है। पुरूष टीम ने बांग्‍लादेश को 50-21 से हराया, जबकि महिला टीम ने जापान को मात दी।बैडमिंटन में भारतीय पुरूष टीम ने अपने पहले मैच में मालदीव को हरा दिया है।महिला हॉकी में भारत सामना इंडोनेशिया से होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एक ट्वीट में अपूर्वी चन्‍देला और रवि कुमार को एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्ड टीम स्‍पर्धा में कांस्‍य पदक जीतने पर बधाई दी है। पदक तालिका में भारत चौथे स्‍थान पर है।