Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / 15 से 30 अगस्त तक मनेगा सामाजिक न्याय पखवाड़ा- मोदी

15 से 30 अगस्त तक मनेगा सामाजिक न्याय पखवाड़ा- मोदी

नई दिल्ली 07 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि संसद का मौजूदा मानसून अधिवेशन इतिहास में सामाजिक न्‍याय के रूप में जाना जाएगा, क्‍योंकि इस सत्र में अन्‍य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने और अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति अत्‍याचार निवारण संशोधन विधेयक, 2018 महत्‍वपूर्ण विधेयक संसद में पारित किए गए।

श्री मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक को आज संबोधित करते हुए कहा कि इस महीने की 15 से 30 तारीख तक सामाजिक न्‍याय पखवाड़ा मनाया जाएगा। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने श्री मोदी के हवाले से कहा कि देश में हर वर्ष एक से 9 अगस्‍त तक सामाजिक न्‍याय सप्‍ताह भी मनाया जायेगा।

श्री कुमार ने बताया कि सामाजिक न्‍याय पखवाड़ा ऐसे पूरा देश में हम यात्राएं करेंगे। आखिरी छोर के हमारे नागरिक को मिलेंगे और उनको ये संदेशा पहुंचाएंगे। उनके हित के लिए, कल्‍याण के लिए, रक्षा और सुरक्षा के लिए जो निर्णय मोदी सरकार ने किया है, ये हम बताएंगे।यह भी प्रधानमंत्री ने ऐलान किया है।

इस अवसर पर श्री मोदी का अभिनंदन किया गया। भाजपा संसदीय दल ने अन्‍य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने संबंधी विधेयक और अनुसूचित जाति और जनजाति अत्‍याचार निवारण संशोधन विधेयक को पारित कराने पर सरकार की सराहना करते हुए एक प्रस्‍ताव भी पारित किया।