Thursday , March 28 2024
Home / खेल जगत / रवि शास्त्री ने दिया ये बयान , T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए…

रवि शास्त्री ने दिया ये बयान , T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए…

टी20 वर्ल्ड कप की शुरू होनो में अब कुछ ही समय बचा हुआ है. वहीं, उससे पहले भारतीय टीम को दुबई में होने वाले एशिया कप में भाग लेना है. टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए. टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) की धरती पर प्रैक्टिस के लिए टी20 सीरीज खेल रही है. अब भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया को बड़ी सलाह दी है. उन्होंने एक घातक गेंदबाज को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग की है.

रवि शास्त्री ने दिया ये बयान 

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, ‘मैं बहुत करीब सोचता हूं क्योंकि भारत को विविधता की जरूरत है और ऑस्ट्रेलिया में बाएं हाथ के गेंदबाज आमतौर पर अच्छा काम करते हैं. उछाल और वह कोण है जो वह बनाता है. जब आप भारतीय आक्रमण को देखेंगे तो वह अर्शदीप (Arshdeep Singh) बेहतरीन ऑप्शन होगा’

बुमराह की जगह है पक्की 

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है. इसमें भुवी, जसप्रीत, शमी होना चाहिए और फिर यदि आप अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को मिक्स में डालते हैं और आप सभी जानते होंगे कि वह हमेशा उम्मीदों पर खरा उतरा है. वह नई और पुरानी गेंद से बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर सकता ह.

वेस्टइंडीज दौरे पर दिखाया कमाल 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने वेस्टइंडीज दौरे पर कमाल का खेल दिखाया. वेस्टइंडीज टूर पर खेले गए 5 टी20 मैचों में उन्होंने अहम विकेट हासिल किए और काफी किफायती साबित हुए. उनकी गेंदों को खेलना आसान नहीं है. उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह डेथ ओवरों में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए है तगड़ा कंपीटिशन

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम के लिए केवल 15 खिलाड़ियों को चुना जाना तय है. टीम में स्थानों के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है. खासकर गेंदाबाजी विभाग में. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है. हर्षल पटेल के चोटिल होने के बाद शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान भी लाइन में लगे हुए हैं.