Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / भारतीय महिला खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी स्पर्धाओं में मुकाबले जीते

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी स्पर्धाओं में मुकाबले जीते

तोक्यो 28 जुलाई।ओलंपिक में आज भारतीय महिला खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी स्पर्धाओं में मुकाबले जीते। मुक्केबाजी में पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में पहुँच गई हैं, वहीं, बैडमिंटन में पी. वी. सिंधु ने और तीरंदाजी में दीपिका ने अंतिम सोलह में जगह बनाई।

महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने 75 किलोग्राम वर्ग में अल्‍जीरिया की इचार्क चैब को 5- 0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अपना अगला मैच जीतते ही पूजा भारत के लिए कम से कम एक पदक पक्का कर लेगी।

बैडमिंटन में सिंधु ने ग्रुप-जे के दूसरे मैच में हांगकांग की च्‍यूंग यी को 21-9, 21-16 से पराजित किया। लेकिन पुरुष सिंगल्‍स में भारत को निराशा हाथ लगी जब बी. साई प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा।

तीरंदाजी में महिला व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा में दीपिका कुमारी प्री क्वार्टर फईनल में पंहुच गई हैं। दीपिका ने अमरीका की जेनिफर फर्नांडेस मुकिना को 6-4 से पराजित किया, जबकि पुरुषों की व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा में प्रवीण जाधव और तरुण दीप राय अपने-अपने मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये।महिला हॉकी के पूल-ए में मौजूदा चैंपियन ब्रिटेन ने भारत को चार-एक से हराया।

नौकायन की लाइट वेट पुरूष डबल्‍स स्‍कल्‍स स्‍पर्धा में अर्जुन लाल जाट और अरविन्‍द सिंह की भारतीय जोडी फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय जोडी छठे स्‍थान पर रही।