Friday , March 29 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्‍तीसगढ़: भारी बारिश की वजह से तीन की मौत

छत्‍तीसगढ़: भारी बारिश की वजह से तीन की मौत

छत्‍तीसगढ़ में लगातार हो रही वर्षा से नदी-नाले उफान पर होने के कारण हादसे हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में नदी में बहने से तीन की मौत हो गई। रायगढ़ में मांड नदी में मछली पकड़ने के लिए उतरे मछुआरे की बह जाने से मौत हो गई। वहीं बीजापुर में नाले में गिरे बेटे को बचाने के लिए कूदे पिता की डूबने से मौत हो गई। सात वर्षीय बेटा पेड़ की टहनियों को पकड़कर बच गया। बीजापुर में ही तोयनार नाले में डूबने से छह वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

बीजापुर के तोयनार नाले में डूबने से बच्ची की मौत

बीजापुर से 20 किमी की दूरी पर तोयनार के तेलमपारा में एक छह वर्षीय बच्ची कावेली तेलम की रविवार को नाले में डूबने से मौत गई। जानकारी के अनुसार बच्ची खेलते हुए नाले के पास गई थी। अचानक पैर फिसलने से गहरे पानी में चली गई। आसपास के लोगों ने शव देखकर स्वजन को सूचना दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा है

बेटे को बचाने के प्रयास में बह गया पिता

बीजापुर के सोमनपल्ली गांव का निवासी हूंगाराम कोपा रविवार दोपहर में सात वर्षीय बेटे को लेकर खेत से लौट रहा था। करीब दो बजे नाला पार करते समय बेटा बहने लगा। उसे बचाने के चक्कर में हूंगाराम भी बह गया। हालांकि बेटा पेड़ की टहनियों को पकड़कर किसी तरह बच गया, लेकिन हूंगाराम की डूबने से मौत हो गई। उसका शव घटनास्‍थल से चार किलोमीटर दूर मिला।

मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक छत्‍तीसगढ़ के कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी देते हुए पांच जिलों के लिए रेड और 14 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। रविवार को प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों में अच्छी बारिश हुई। सोमवार को भी प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी दी है। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है।

यहां के लिए विशेष चेतावनी

प्रदेश के कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदाबाजार,मुंगेली व महासमुद तथा इससे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा तथा वज्रपात होने की संभावना है।