Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / कवर्धा में लगभग 300 परिवारों को मिला उनके आशियाना का अधिकार

कवर्धा में लगभग 300 परिवारों को मिला उनके आशियाना का अधिकार

रायपुर/कवर्धा 08 अगस्त।छत्तीसगढ़ के वन तथा आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज अपने निवास कार्यालय से वर्चुअल कार्यक्रम के तहत कवर्धा के 295 परिवारों को आवासीय पट्टा और 20 परिवारो को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मकाने बनाने की स्वीकृति पत्र का वितरण किया।

वन मंत्री श्री अकबर के जुड़े हुए वर्चुअल प्रोग्राम में कलेक्टर जनमेजय महोबे, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा तथा उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने अपने हाथों से आवासीय पट्टा एवं प्रधानमंत्री स्वीकृति पत्रक का वितरण कर हितग्राहियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

श्री अकबर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार द्वारा प्रदेश में लोगों के उत्थान के लिए अनेक कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है। इसका लोगों को अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए निरंतर प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने इस दौरान जनहित में चलाए जा रहे सभी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने तथा सुविधा उपलब्ध कराए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होनें अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि शासन की योजनाओं का लाभ उठाने में कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न हो, इसका विशेष ध्यान रखें।

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि कुमार शर्मा ने बताया कि आपके माध्यम से शहर के अब तक पात्र 861 परिवारों को उनके हक-अधिकार प्रदान करते हुए राजीव गांधी आश्रय योजनांतर्गत आवसीय पट्टा प्रदान किये है उन्होनें कहा कि पट्टा सर्वे कार्य पूर्ण हो चुका है, सभी पात्र परिवारों को शीघ्रता से पट्टा भी प्रदान किया जा रहा है।