Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / इस बार रामगढ़ में होंगे महोत्सव के शोध संगोष्ठी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम

इस बार रामगढ़ में होंगे महोत्सव के शोध संगोष्ठी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम

अम्बिकापुर 07 जून।आषाढ़ माह के प्रथम दिवस पर होने वाले दो दिवसीय रामगढ़ महोत्सव के दोनों आयोजन इस बार रामगढ़ में ही होगे। प्रथम दिवस 14 जून को शोध संगोष्ठी एवं दूसरे दिन 15 जून को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

पूर्व वर्षो में रामगढ़ में केवल सांस्कृतिक कार्यक्रम होता था शोध संगोष्ठी अम्बिकापुर में होता था। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो वर्ष रामगढ़ महोत्सव का आयोजन नही हुआ था। इस बार शोध संगोष्ठी भी रामगढ़ में होगा।

प्रभारी कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में रामगढ़ महोत्सव आयोजन हेतु  तैयारी के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।प्रभारी कलेक्टर ने कहा कि रामगढ़ महोत्सव की तैयारी हेतु अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने महोत्सव स्थल की साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा किये गए घोषणा और लोगों से मिले मांग व शिकायत आवेदनों के गुणवत्तापूर्ण  निराकरण त्वरित गति से करने के निर्देश दिये। मनरेगा कार्य में श्रमिकों की संख्या की समीक्षा करते हुए कहा कि अभी पंचायतो में रोजगार सहायक का काम सचिवों को दिया गया है। जनपद सीईओ श्रमिको की संख्या बढ़ाने सचिवों को सक्रिय करें। जितने भी एक्टिव जॉब कार्ड है उन्हें मनरेगा काम काम दिलायें।