Thursday , March 28 2024
Home / खेल जगत / इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से दी मात

इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से दी मात

पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के दम पर इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में 10 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 199 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान ने 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. बाबर आजम ने जीत के बाद बताया कि उन्होंने किस तरह 200 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने का प्लान बनाया था.

ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड

कराची में खेले गए 7 मैचों की सीरीज के इस दूसरे मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अली ने नाबाद अर्धशतक भी जड़ा और उनकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाए. बाबर आजम और रिजवान ऐसे जमे कि जीत दिलाकर नाबाद लौटे. दोनों ने पाकिस्तान के लिए ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया. टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की तरफ से यह टी20 में पहली दोहरी शतकीय साझेदारी है. इतना ही नहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना विकेट खोए हासिल किया गया यह सबसे बड़ा लक्ष्य भी है. वहीं, मेजबानों ने दूसरी बार बिना विकेट खोए टी20 में जीत हासिल की.

बाबर ने बताया प्लान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जीत के बाद कहा, ‘हमने चर्चा की थी. बस यही कहा था कि हां हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं. हमने पहले भी ऐसा किया है और इसी के चलते ड्रेसिंग रूम में सभी को भरोसा था. ये देखा गया है कि लाइट्स में विकेट अच्छा हो जाता है. जितना हमें उम्मीद थी, यह उससे भी अच्छा रहा. रिजवान के साथ यही बात हुई कि हमें मैच फिनिश करना है.’

मोईन अली ने भी दिखाया दम

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने भी दम दिखाया. मेहमान टीम के लिए मोईन ने ही सबसे ज्यादा 55 रनों का योगदान दिया. उन्होंने 23 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. उनके अलावा बेन डकेट ने 22 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 43 रन बनाए. पाकिस्तान के शाहनवाज दहानी और हारिस रऊफ को 2-2 विकेट मिले.