Saturday , December 4 2021
Home / MainSlide / हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल होंगे भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार- शाह

हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल होंगे भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार- शाह

शिमला/सोलन 31 अक्टूबर।हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार को लेकर लगातार विपक्षी हमलों का सामना कर रही भारतीय जनता पार्टी ने आज आखिरकार प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।

हिमाचल के चुनावी दौरे पर आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज सोलन में श्री धूमल को मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार घोषित किया।हिमाचल में मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित नही करने को पार्टी नेता रणनीति का हिस्सा अभी बताते रहे,और केन्द्रीय स्वास्थ्य़ मंत्री जगत प्रकाश नड्डा भी इस पद के प्रबल दावेदार माने जाते रहे।

श्री धूमल के नेतृत्व में ही पार्टी को 2012 के चुनावों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था,लेकिन पार्टी ने एक बार फिर उन पर विश्वास जताया है।वह राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके है,तीसरी बार भी उन्हे जनता का समर्थन मिलेगा या नही यह देखना होगा।वैसे पिछले कई चुनावों से हिमाचल में भाजपा एवं कांग्रेस की पांच पांच वर्ष में सरकारे बदलती रही है।

फिलहाल 73 वर्षीय श्री धूमल इस बार सुजानपुर सीट से चुनाव लड़ रहे है।कांग्रेस ने पहले ही सत्ता में आने पर श्री वीरभद्र सिंह को फिर मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान कर रखा है।