Monday , August 15 2022
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार आज शाम होगा समाप्त

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार आज शाम होगा समाप्त

शिमला 07 नवम्बर।हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रचार आज शाम समाप्त हो जाएगा।राज्य में सभी 68 सीटों पर एक ही चरण में 09 नवम्बर को मतदान करवाया जायेगा।

विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और विशेष रूप से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के प्रयास में राज्य के दौरे पर हैं।केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी, उत्तराखंड़ के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल आज राज्य के अलग-अलग हिस्सों में रैलियों को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और अन्य कांग्रेसी नेता विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में जनसभाओं में भाग लेंगे।कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी तीन चुनावी रैलियों को सम्बोधित किया था।पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरन्दर सिंह एवं अन्य कई नेता भी कांग्रेस की ओर से प्रचार में जुटे है।

इस बीच भरमौर, बैजनाथ और रोहड़ू निर्वाचन क्षेत्रों के दूर-दराज़ इलाकों के लिए दस पोलिंग पार्टियां ई.वी.एम., वी.वी. पैट मशीनों और अन्य चुनाव सामग्री के साथ कल रवाना हो गईं। कुल सात हज़ार पांच सौ पच्चीस पार्टियों को चुनाव कराने के लिए राज्य भर में तैनात किया जाएगा। 45 अन्य पार्टियां कल मतदान केन्द्रों को जाएंगीं। ये सभी पार्टियां 8 नवंबर तक संबंधित ज़िलों के निर्वाचन अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगीं।