Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में कड़ी सुरक्षा में शान्तिपूर्वक मतदान जारी

हिमाचल प्रदेश में कड़ी सुरक्षा में शान्तिपूर्वक मतदान जारी

शिमला 09 नवम्बर।हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शान्तिपूर्वक चल रहा है।सभी 68 सीटों के लिए सुबह आठ बजे से शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।राज्य में पहली बार सभी मतदान केन्द्रों पर ईवीएम मशीनों से वीवीपैट मशीनों को जोडा गया है।

इस चुनाव में यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस एवं भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है।कांग्रेस ने सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को फिर से कमान देने जबकि भाजपा ने सत्ता में आने पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेमकुमार धूमल को सत्ता की कमान सौंपने का ऐलान कर रखा है।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह इस बार अर्की सीट से तथा भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।इस बार वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य भी पहली बार चुनाव मैदान में हैं।मतदान को शान्तिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई हैं।

राज्य में चुनावी मैदान में मौजूदा 62 विधायकों सहित 337 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।कांग्रेस एवं भाजपा ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा है जबकि बसपा ने 42 सीट पर,माकपा ने 14 सीट पर, स्वाभिमान पार्टी और लोक गठबंधन पार्टी छह-छह सीटों पर और भाकपा ने तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे है।