Monday , August 8 2022
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में एक निजी बस के गहरी खाई में गिरने से 12 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश में एक निजी बस के गहरी खाई में गिरने से 12 लोगों की मौत

शिमला 04 जुलाई।हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू जिले के जांगला गांव के पास आज सुबह एक निजी बस के गहरी खाई में गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गये।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये बस शेंसार से सेंज जा रही थी।सुबह लगभग आठ बजे यह अनियंत्रित होकर गहरे खड्ड में गिर गई।सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और बचाव दल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य में जुट गये हैं। घायलों को नजदीक के अस्‍पताल पहुंचाया गया।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये और घायलों को तत्‍काल 15-15 हजार रूपये की राशि देने को कहा है। श्री ठाकुर ने कहा कि घायलों का नि:शुल्‍क इलाज किया जाएगा। उन्‍होंने मुख्‍य सचिव से अपने स्‍तर पर राहत और बचाव अभियान की निगरानी करने को कहा है। श्री ठाकुर ने दुर्घटना की न्‍यायिक जांच के आदेश दिये हैं।

प्रधानमंत्री और राष्‍ट्रपति ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। एक ट्वीट में श्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि स्‍थानीय प्रशासन हरसंभव सहायता उपलब्‍ध करा रहा है। उन्‍होंने घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की। श्री मोदी ने प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय आपदा कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों को पचास-पचास हजार रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दुर्घटना में छात्रों सहित कई लोगों के मारे जाने पर शोक व्‍यक्‍त किया है। एक ट्वीट में उन्‍होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की और घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की।