Wednesday , December 8 2021
Home / देश-विदेश / हरियाणा में हालात धीरे धीरे हो रहे है सामान्य

हरियाणा में हालात धीरे धीरे हो रहे है सामान्य

चंडीगढ़ 27 अगस्त।हरियाणा में सीबीआई कोर्ट द्वारा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को शुक्रवार को दोषी पाए जाने के कारण राज्य में पंचकुला और अन्य स्थानों पर भड़की हिंसा के बाद शांति बनी हुई है।हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे है।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक प्रमुख बी.एस. संधू ने पत्रकारों को बताया कि राज्‍य सरकार ने राज्‍य में डेरा सच्‍चा सौदा के 30 से अधिक समागम केन्‍द्र सील कर दिये हैं।उन्‍होंने कहा कि सिरसा में डेरा सच्चा सौदा केंद्र से लगभग छह हजार लोगों को निकाल लिया गया है और करीब चार हजार लोग धीरे धीरे वहां से जा रहे हैं।

उन्होने बताया कि..हमने सारे जितने भी डेरे हैं उनकों सेनेटाइज किया है, उनको चेक किया है। 552 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इंवेस्टिगेशन जारी है। जितने भी सबूत हो सकते हैं उनको जुटाने की कोशिश की जा रही है। और भी लोग जो इस पूरे घटनाक्रम में दोषी होंगे या जिनका नाम आएगा गिरफ्तार किया जाएगा..।

उन्होने बताया कि सिरसा और कैथल जिलों में कर्फ्यू जारी रहेगा। उन्‍होंने बताया कि दिल्ली से अम्बाला के रास्ते कटरा तक रेल सेवाएं फिर शुरू कर दी गई हैं।

उन्होने बताया कि दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख को कल सी.बी.आई. न्यायालय द्वारा सजा सुनाए जाने के मद्देनज़र पुलिस ने आवश्यक सुरक्षा प्रबंध कर लिए हैं। डेरा प्रमुख रोहतक के सुनारिया जेल में बंद है।इसके मद्देनजर रोहतक में पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किये जा रहे हैं। रोहतक में डेरा नाम चर्चा घरों की तलाशी के बाद उन्हें सील कर दिया गया है। अर्द्ध सैनिक बलों की 30 कंपनियां रोहतक भेज दी गई हैं।

हाल ही की हिंसक घटनाओं में 37 लोग मारे गये हैं।इनमें सिरसा में छह और पंचकुला में 31 लोग हैं।