Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / सड़क सुरक्षा के लिए दक्षिण कोरिया के साथ होगा समझौता – गडकरी

सड़क सुरक्षा के लिए दक्षिण कोरिया के साथ होगा समझौता – गडकरी

नई दिल्ली 23 अप्रैल।सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा है कि सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए दक्षिण कोरिया के साथ एक समझौता किया जाएगा।

श्री गडकरी ने आज यहां 29वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का उद्घाटन करते हुए कहा कि उन्होंने हाल की अपनी दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान देखा कि यातायात की केंद्रीयकृत व्यवस्था के तहत कैसे यातायात को सुगम बनाया जा सकता है।उन्होने कहा कि भारत में एक वर्ष में पांच लाख दुर्घटनाएं होती हैं जिनमें करीब डेढ़ लाख लोग मारे जाते हैं।

सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य दुर्घटनाओं में मृत्युदर को कम करना है।उन्होने कहा कि..हमारे देश में 52 लाख किलोमीटर की रोड़ लेंथ है जिसमें से केवल दो पर्सेंट राष्ट्रीय महामार्ग था। देश का 40 पर्सेंट ट्रैफिक दो पर्सेंट रोड़ पर चलता था। और उसी का एक परिणाम था कि एक्सिडेंट की संख्या बढ़ रही थी। अब हमने इसको दो लाख किलोमीटर तक ले जाने का तय किया है और मैं उम्मीद करता हूं कि देश का 80 पर्सेंट ट्रैफिक राष्ट्रीय महामार्ग पर आयेगा।और ये जो संख्या बढ़ेगी इससे एक्सिडेंट निश्चितरूप से कम होंगे..।