Sunday , May 22 2022
Home / MainSlide / स्कूल वैन के ट्रेन से टकरा जाने से 13 बच्चों की मौत

स्कूल वैन के ट्रेन से टकरा जाने से 13 बच्चों की मौत

कुशीनगर 26 अप्रैल।उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में आज सुबह एक स्‍कूल वैन के रेलगाड़ी से टकरा जाने से 13 बच्‍चों की मौत हो गई।

यह हादसा सुबह पौने सात बजे के आसपास हुआ जब एक प्राइवेट स्‍कूल के बच्‍चों को ले जा रही वैन एक पैसेंजर ट्रेन के गुजरते समय रेलवे ट्रैक पर आज गई। हादसे में 13 बच्‍चों की मौत हो गई और घायलों को पहले जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया,जहां से उन्‍हें गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटनास्‍थल का दौरा किया और हादसे में मारे गये बच्‍चों के परिजनों से मुलाकात भी की।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना के बारे में एफआईआर दर्ज करने का आदेश देते हुए गोरखपुर के आयुक्त को इस पूरे मामले की जांच करने का भी आदेश दिया है। किस-किस स्‍तर पर ये लापरवाही बरती गई है कि बार-बार इंस्‍ट्रक्‍शन के बावजूद इस प्रकार की दुर्घटनाएं हो रही हैं।इसके अलावा प्रदेश सरकार की ओर से हमलोगों ने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की सहायता की तत्‍काल  घोषणा की है।

जिले के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने बताया कि चार बच्‍चों और वैन चालक की हालत चिंताजनक है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने भी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी दुर्घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। रेल मंत्री ने गंभीर रूप से घायल को एक एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल को 50 हजार रुपये देने की भी घोषणा की है।

राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है।