Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / सु-शासन दिवस पर कृषि मंत्री ने किया मोबाइल एप्प का लोकार्पण

सु-शासन दिवस पर कृषि मंत्री ने किया मोबाइल एप्प का लोकार्पण

रायपुर 25 दिसम्बर।कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन पर आज यहां आम जनता को अपने विभागों की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए मोबाइल एप्प का लोकार्पण किया। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

इस मोबाइल एप्प में कृषि, पशुपालन, मछली पालन, जलसंसाधन, आयाकट तथा धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभागों से संबंधित योजनाओं की जानकारी शामिल हैं। लोग एक क्लिक पर इन योजनाओं की जानकारी ले सकेंगे और इनका लाभ उठाने के लिए आनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे। इसके अलावा इन विभागों से जुड़ी अपनी समस्याओं की जानकारी भी इसमें दर्ज कर सकेंगे। जिनका समुचित निराकरण किया जाएगा। पंजीकरण क्रमांक दिया जाएगा। जिससे वे मोबाईल से ही शिकायतों की स्थिति की जानकारी ले सकते हैं।

कृषि मंत्री श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी के जन्म दिन 25 दिसम्बर को सु-शासन दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। विभागीय गतिविधियों को पारदर्शी बनाने तथा प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया अभियान के तहत को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मोबाईल एप्प शुरू किया जा रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा कि नए मोबाईल एप्प शुरू होने से विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों की जनता के प्रति जवाबदेही बढ़ जाएगी। विभागीय कार्यो में पारदर्शिता लाने में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मण्डल के उपाध्यक्ष श्री सुभाष तिवारी, रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री रमेश ठाकुर, रायपुर नगर निगम के पूर्व महापौर श्री सुनील सोनी उपस्थित थे।