Thursday , May 26 2022
Home / MainSlide / सरकार ने की गरीबों के लिए भोजन,इलाज और शिक्षा की व्यवस्था-रमन

सरकार ने की गरीबों के लिए भोजन,इलाज और शिक्षा की व्यवस्था-रमन

करतला (कोरबा) 18मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार ने गरीबों के लिए भरपेट भोजन, स्वाभिमान के साथ इलाज और उनके बच्चों के लिए शिक्षा की बुनियादी जरूरतों के लिए पुख्ता इंतजाम सफलतापूर्वक किए हैं।

डॉ.सिंह ने यहां प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए इस आशय के विचार व्यक्त किए।उन्होने कहा कि मैं किसानों को धान बोनस की 1700 करोड़ रूपए की राशि और सूखा राहत मद की राशि के वितरण के लिए विकास यात्रा पर निकला हूं। आज कोरबा जिले के किसानों को 28 करोड़ रूपए के धान बोनस की राशि का वितरण होगा। इनमें करतला क्षेत्र के किसान भी शामिल हैं।

उन्होने आम सभा में लगभग 184 करोड़ रूपए की लागत के विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया।उन्होंने इनमें से लगभग 16 करोड़ 76 लाख रूपये लागत के 17 विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और 167 करोड़ 14 लाख रूपये लागत के 75 कार्यों का शिलान्यास और भूमिपूजन किया।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की भारत माला योजना के अंतर्गत बिलासपुर-धरमजयगढ़-रांची तक लगभग 1700 करोड़ रूपए की लागत से 70 किलोमीटर लम्बे 6 लेन सुपर एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा। यह सड़क करतला क्षेत्र से भी होकर निकलेगी। उन्होंने कहा कि भारत नेट परियोजना के अंतर्गत गांव-गांव में इंटरनेट कनेक्टिविटी देने के लिए 3400 किलोमीटर आप्टिकल फाइबर केबल बिछाया जा रहा है। आने वाले तीन महीनों में महाविद्यालयों के सभी विद्यार्थियों सहित 55 लाख लोगों को मुफ्त स्मार्ट फोन वितरित किए जाएंगे।

इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री अमर अग्रवाल, लोकसभा सांसद डॉ. बंशीलाल महतो, विधायक लखनलाल देवांगन और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।