Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / सरकार चाहती हैं बस्तर में शांति और विकास तथा नक्सली करते है विरोध – रमन

सरकार चाहती हैं बस्तर में शांति और विकास तथा नक्सली करते है विरोध – रमन

भोपालपट्टनम (बीजापुर) 22 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नक्सली विकास का विरोध करते हैं, हम बस्तर में शांति और विकास चाहते हैं।

डा.सिंह ने आज प्रदेशव्यापी विकास यात्रा के दौरान बीजापुर जिले के भोपालपट्टनम में बड़ी आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सलियों ने जिन स्कूलों को ध्वस्त किया सरकार ने उन्हें फिर से बनाकर और पोटा केबिन के माध्यम से बच्चों की शिक्षा की बेहतर व्यवस्था की। गांव-गांव को विकास से जोड़ने के लिए अंचल में सड़को का जाल बिछाया जा रहा है। गांवों का विद्युतीकरण किया जा रहा है, स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर की जा रही हैं। पहले बीजापुर के अस्पताल को देखकर रोना आता था। आज बीजापुर में सर्वसुविधायुक्त अस्पताल बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दे रहा है।

उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना में अगले छह माह में हर घर में बिजली के कनेक्शन दे दिए जाएंगें। भोपालपट्टनम के कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री श्री केदार कश्यप, वन मंत्री श्री महेश गागड़ा, लोकसभा सांसद श्री दिनेश कश्यप और जिला पंचायत बीजापुर की अध्यक्ष श्रीमती जमुना सकनी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थीं।

मुख्यमंत्री ने भोपालपट्टनम में लगभग 312 करोड़ रूपए की लागत के 36 विकास कार्यो का लोकार्पण-भूमिपूजन और शिलान्यास किया। उन्होंने इनमें से लगभग 208 करोड़ रूपए की लागत के 14 कार्यो का लोकार्पण और लगभग 104 करोड़ रूपए की लागत के 22 कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।