Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / सरकार किसानों के साथ हर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार- मोदी

सरकार किसानों के साथ हर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार- मोदी

रायसेन/नई दिल्ली 18 दिसम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि सरकार किसानों के साथ हर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार है।

श्री मोदी ने यहां आयोजित किसान महा सम्‍मेलन को वर्चुअल माध्‍यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि हाल के कृषि सुधारों के बारे में सभी चिंताएं दूर की जाएंगी। उन्‍होंने इस बात पर बल दिया कि सरकार के इन सुधारों के बारे में अविश्‍वास का कोई कारण नहीं है और झूठ के लिए कोई गुंजाइश नहीं है।

उन्होने लोगों से इस बात पर विचार करने को कहा कि अगर सरकार का इरादा न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य प्रणाली को खत्‍म करने का ही होता, तो वह स्‍वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट पर क्‍यों अमल करती।उन्होने कहा कि पिछले 20-22 साल से इस देश की हर सरकार ने, राज्‍यों की सरकार ने, इस पर व्‍यापक चर्चा की है।सभी संगठनों ने इस पर विमर्श किया है। देश के किसानों के संगठन आज कृषि एक्‍स्‍पर्टस, कृषि अर्थशास्‍त्री, कृषि वैज्ञानिक, हमारे यहां के प्रोग्रेसिव किसान भी लगातार कृषि क्षेत्र में सुधार की मांग करते आये हैं।

उन्होने दावा किया कि हाल में बनाये गए तीनों कृषि कानून किसानों के लिए बेहद फायदेमंद हैं।श्री मोदी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां यह कहकर किसानों को गुमराह कर रही हैं कि न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य प्रणाली समाप्‍त कर दी जाएगी। उन्होने कहा कि इससे बडा झूठ और कुछ नहीं हो सकता।श्री मोदी ने कहा कि एनडीए के शासन में न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य में काफी बढोतरी की गई है।