Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / समय पर गरीबों का कार्य कराकर उन्हें न्याय दिलाएं-सुश्री उइके

समय पर गरीबों का कार्य कराकर उन्हें न्याय दिलाएं-सुश्री उइके

रायपुर 31 जुलाई।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने राज्य प्रशासनिक सेवा के डिप्टी कलेक्टरों को नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अपने कर्तव्यों के प्रति सदैव सजग रहें।आम जनता का काम समय पर कराकर गरीबों को न्याय दिलाएं।

सुश्री उइके ने आज यहां राजभवन में छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी की महानिदेशक श्रीमती रेणु जी पिल्ले के नेतृत्व राज्य प्रशासनिक सेवा के परीवीक्षाधीन डिप्टी कलेक्टरों ने सौजन्य मुलाकात के दौरान यह विचार व्यक्त करते हुए कहा कि समय का सही प्रबंधन कर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का ऐसे बेहतर क्रियान्वयन करें कि वहां से जाने के बाद भी लोग उन्हें याद करें।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बहुल राज्य है और आदिवासी क्षेत्रों के लोगों के साथ संवेदनशीलता व्यवहार करें और उनके प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें। उन्होंने डिप्टी कलेक्टरों से कहा कि वे अनुसूचित जाति और जनजाति वर्गों के लिए संविधान में किए गए प्रावधानों के तहत उनका वाजिब हक दिलाने के लिए सजग रहें। राज्यपाल ने आम जनता खासकर गरीबों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने के लिए उन्हें प्रेरित करने और उनका लाभ पहुंचाने पर जोर दिया।