Wednesday , May 25 2022
Home / MainSlide / सफाई कर्मचारियों के लिए प्रावधानित सभी नियमों का कड़ाई से पालन हो – बाल जी

सफाई कर्मचारियों के लिए प्रावधानित सभी नियमों का कड़ाई से पालन हो – बाल जी

रायपुर 25 सितम्बर।राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष मनहर बाल जी ने अधिकारियों को सफाई कर्मचारियों के लिए प्रावधानित सभी नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए निर्देशित किया है।

श्री बालजी ने सदस्य दिलीप के. हाथीबेड़ के साथ आज यहां विभिन्न विभागों से अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि इनके प्रति हमें संवेदनशील होना होगा तथा यह ध्यान भी रखना होगा कि उन्हें पूरा सम्मान मिले, किसी भी तरह से उनके अधिकारों को हनन न हो।  उन्होंने सफाई कामगारों के हित एवं कल्याण की चलाई जा रही योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली और उनकी बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि सफाई कामगार हमारे समाज का अभिन्न अंग है और उनके स्वच्छता कार्यो से हम सभी के स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने में मदद मिलती है। जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्र में अनिवार्य रूप से सफाई कर्मचारी नियुक्त किये जाए तथा समय-समय पर योग्यता के अनुरूप उन्हे पदोन्नत भी किया जाए।

आयोग के सदस्य श्री हाथीबेड़ ने नगरीय निकायों, आदिम जाति कल्याण, समाज कल्याण, विभाग तथा अंत्यवसायी वित्त एवं विकास निगम आदि के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए सफाई कामगार वर्गो के लिए संचालित योजनाओं का उन्हें ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने को कहा, जिससे उनके सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक विकास को गति मिले।