Sunday , August 14 2022
Home / MainSlide / संसद के दोनो सदनों में कार्यवाही आज भी स्थगित

संसद के दोनो सदनों में कार्यवाही आज भी स्थगित

नई दिल्ली 04 अगस्त।संसद के दोनों सदनोंकी कार्यवाही आज केन्‍द्रीय जांच एजेन्सियों के कथित दुरूपयोग और अन्‍य मुद्दों परविपक्ष के विरोध के कारण दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई।

लोकसभा में कांग्रेस और डीएम के पार्टी के सदस्‍य सदन के बीचोंबीच पहुंच गये। ये सदस्‍य केंद्रीय जांच एजेंसियोंके कथित दुरुपयोग पर नारेबाजी कर रहे थे। अध्‍यक्ष द्वारा दस्‍तावेजों को पटल पर रखनेके तुरंत बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित की गई।

उधर राज्‍यसभा में कांग्रेस,डीएमके,तृणमूल कांग्रेस और वामपंथी दलों के सदस्‍यों ने अपना विरोध जारी रखा। उपसभापति हरिवंश कीसदन की कार्यवाही के सुचारू संचालन की बार बार अपील के बावजूद विरोध प्रदर्शन जारीरहा। इस बीच सदन ने परिवार न्‍यायालय संशोधन विधेयक 2022 ध्‍वनिमत से पारित कर दिया।हंगामा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गयी।

इससे पहले विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने संसद सत्र के चलने के बावजूद उन्‍हें बुलाया है।उन्‍होंने कहा कि सरकार देश में विपक्ष और लोकतंत्र को दबाने का प्रयास कर रही है।सदन के नेता पीयूष गोयलने जांच एजेंसियों की कार्रवाई में सरकार के हस्‍तक्षेप को खारिज कर दिया।श्री गोयल ने पिछली कांग्रेस सरकार पर जांच एजेंसियों के कामकाज में हस्‍तक्षेप करने का आरोप लगाया।श्री गोयल ने कहा कि विपक्ष को कानून का पालन करना चाहिए और सदन को काम करने देना चाहिए।