Wednesday , May 25 2022
Home / MainSlide / संचार क्रांति योजना से युवाओं को मिलेगा कदमताल करने का मौका-रमन

संचार क्रांति योजना से युवाओं को मिलेगा कदमताल करने का मौका-रमन

रायपुर 28 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज कहा कि राज्य सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत मिलने वाले निःशुल्क स्मार्ट फोन से प्रदेश के 50 लाख लोगों को और विशेष रूप से युवाओं को देश और दुनिया के साथ कदम ताल करने का मौका मिलेगा।

डॉ. सिंह ने आज राजनांदगांव जिले के मलपुरी में रानी दुर्गावती बलिदान दिवस के कार्यक्रम में जनता को सम्बोधित कर कहा कि अगस्त में आयोजित होने वाली दूसरे चरण की विकास यात्रा में इसकी शुरूआत होगी।उन्होंने सघन जनसम्पर्क भ्रमण के दौरान आज मलपुरी सहित राजनांदगांव जिले के ग्राम धामनसरा, मुड़पार और कोटराभांठा में भी ग्रामीणों को सम्बोधित किया।

उन्होने कहा कि रानी दुर्गावती को वीरता और महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बताया और कहा कि उनका बलिदान युगों तक याद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों को राज्य और केन्द्र सरकार की अनेक योजनाओं के बारे में बताया।उन्होंने मलपुरी में गोंडवाना सामुदायिक भवन परिसर में बाउण्ड्रीवाल कराने एवं वीरांगना दुर्गावती प्रतिमा हेतु 50 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने धामनसरा, मलपुरी, मुड़पार एवं कोटराभाठा में कई विकास कार्यों की सौगात दी। डॉ. सिंह ने ग्राम धामनसरा में वार्ड क्रमांक 18 एवं 15 वार्ड में गली कांक्रीटीकरण के 10 लाख रूपए, सीसी रोड निर्माण हेतु 8 करोड़ रूपए, सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 19 लाख रूपए मंजूर करने की घोषणा की। उन्होंने इसके अलावा चांदो डायवर्सन से धामनसरा के किसानों को सिंचाई सुविधा प्रदान करने हेतु नहर नाली के किनारे ट्रांसफार्मर एवं विद्युत पोल लगाने का भी ऐलान किया।