Saturday , January 29 2022
Home / MainSlide / श्रीमती दीक्षित के निधन पर कोविंद,मोदी,सोनिया ने किया शोक व्यक्त

श्रीमती दीक्षित के निधन पर कोविंद,मोदी,सोनिया ने किया शोक व्यक्त

नई दिल्ली 20 जुलाई।राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति एम वैंकेया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी एवं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है।

राष्‍ट्रपति श्री कोविंद ने यहां जारी शोक सन्देश में कहा कि शीला दीक्षित राष्‍ट्रीय राजधानी में बड़े पैमाने पर विकास कार्य करने के लिए याद की जाएंगी।उप राष्ट्रपति श्री नायडू ने कहा कि शीला दीक्षित एक कुशल प्रशासक थी।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शीला दीक्षित ने दिल्‍ली के विकास में उल्‍लेखनीय योगदान किया है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने श्रीमती दीक्षित को उनके आवास जाकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। शीला दीक्षित को श्रद्धां‍जलि देने वालों में लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला, यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया प्रमुख रूप से शामिल हैं। पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और फिल्‍म अभिनेत्री शर्मिला टैगोर भी शामिल थीं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि शीला दीक्षित का निधन एक अपूर्णनीय क्षति है। प्रियंका गांधी ने उनके निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए कहा..शीला जी, एक बड़ी लीडर थी कांग्रेस की और उनका जो योगदान रहा, कांग्रेस पार्टी को भी और पूरे देश की राजनीति के लिए और खास तौर से दिल्‍ली के लिए, वो देश याद रखेगा..।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।..वो बहुत ही स्‍नेह और प्‍यार से सबसे मिला करतीं थीं और मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्‍मा को शांति दें..।