Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / श्रमिकों के जीवन को खुशहाल बनाने सरकार वचनबद्ध-रमन

श्रमिकों के जीवन को खुशहाल बनाने सरकार वचनबद्ध-रमन

कोरबा 20मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि सरकार श्रमिकों की सामाजिक आर्थिक बेहतरी के लिए और उनके जीवन को खुशहाल बनाने के लिए वचनबद्ध है।

डा.सिंह आज शाम विकास यात्रा के अपने तूफानी दौरा कार्यक्रमों के तहत जिला मुख्यालय कोरबा पहुंचकर रोड शो में शामिल हुए। उन्होंने आमसभा में जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरबा मेहनतकश किसानों और मजदूरों का जिला है। जिला मुख्यालय कोरबा श्रमवीरों का शहर है और विद्युत संयंत्रों ने इस जिले को देश के प्रमुख औद्योगिक तीर्थ के रूप में पहचान दिलाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने श्रमिकों के कल्याण के लिए श्रम विभाग के माध्यम से कई योजनाओं की शुरूआत की है। श्रमवीरों की नगरी कोरबा के मेहनतकशों को भी इन योजनाओं का लाभ मिल सकता है।इनमें साईकिल और सिलाई मशीन योजना, औजार सहायता योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना, दीनदयाल श्रम अन्न सहायता योजना विशेष रूप से उल्लेखनीय है।

डॉ. सिंह ने प्रदेश व्यापी विकास यात्रा को विश्वास यात्रा और जनता जनार्दन से आशीर्वाद लेने के लिए तीर्थ यात्रा की संज्ञा दी। उन्होंने राज्य और केन्द्र सरकार की अनेक योजनाओं का विस्तार से उल्लेख किया और सभी जरूरतमंद लोगों से इनका लाभ लेने की अपील की।