Monday , January 24 2022
Home / MainSlide / शासकीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश शुल्क में एकरूपता हो – उमेश

शासकीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश शुल्क में एकरूपता हो – उमेश

रायपुर 01 जुलाई।छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने सभी शासकीय विश्वविद्यालयों में एक जैसा प्रवेश शुल्क होने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार करें।

श्री पटेल ने आज यहां सभी शासकीय विश्वविद्यालय के कुलपति एवं कुलसचिव की विभागीय समीक्षा बैठक में विश्वविद्यालयों के काम-काज और प्रवेश प्रक्रिया सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए विश्वविद्यालयों में ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया में सुधार के लिए अध्ययन समिति गठित करने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि अगले शिक्षा सत्र से विश्वविद्यालयों परीक्षा परिणाम 15 जून तक घोषित किए जाए। उन्होंने कहा कि आकादमिक कैलेण्डर का अनिवार्य रूप से पालन होना चाहिए। उन्होंने कुलपतियों को परीक्षा में खराब प्रदर्शन करने वाले कॉलेजों का निरीक्षण कर कमियों को दूर करने के निर्देश दिए।बैठक में मूल्यांकन केन्द्र, मूल्यांकनकर्ता, परीक्षा परिणाम, रूसा और यूजीसी के अंतर्गत निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई।

श्री पटेल ने विश्वविद्यालयों के नैक मूल्यांकन में पंडित रविशंकर और इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय को ए ग्रेड प्राप्त होने के लिए बधाई देते हुए अन्य विश्वविद्यालयों को भी नैक मापदण्ड के अनुरूप विकसित करने पर जोर दिया। उन्होंने विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों भर्ती के संबंध में चर्चा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।