Thursday , May 26 2022
Home / MainSlide / वोट बैंक की राजनीति से देश को बचाना उनका मुख्य उद्देश्य- मोदी

वोट बैंक की राजनीति से देश को बचाना उनका मुख्य उद्देश्य- मोदी

भोपाल 25 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि वोट बैंक की राजनीति हमारे देश को दीमक की तरह चाट रही है और इससे होने वाले नुकसान से देश को बचाना भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्‍य है।

श्री मोदी ने आज यहां पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय की जयंती के अवसर पर जम्‍बूरी मैदान में भाजपा कार्यकर्ताओं के महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि..हमारे देश में वोट बैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया है और इसलिए आजादी के सत्तर साल में जो बर्बादी आई, उससे अगर देश को बचाना है तो हमारे सामने वोट बैंक की राजनीति की दीमक से देश को मुक्त कराना, ये भारतीय जनता पार्टी की विशेष जिम्मेवारी है..।

उन्होने कहा कि वोट बैंक की राजनीति को बढ़ावा देने वालों को देश के विकास की परवाह नहीं है और इसी कारण देश तेज गति से प्रगति नहीं कर पाया।उन्होने कहा कि सबका साथ सबका विकास सिर्फ एक चुनावी नारा नहीं है बल्कि यह हमारा पथ-प्रदर्शक सिद्धांत है।उन्होने कहा कि हम वो लोग हैं जिन्हें गांधी भी मंजूर है, लोहिया भी मंजूर है और दीनदयाल भी मंजूर है। क्योंकि हम समन्वय में विश्वास करते हैं। हम सामाजिक न्याय में विश्वास करते हैं।

श्री मोदी ने स्‍पष्‍ट किया कि पार्टी की एकात्‍म मानववाद की सोच इसकी पहचान है और यही उसे दुनिया की अन्‍य पार्टियों से अलग करती है।तीन तलाक के मुद्दे पर विपक्ष की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि प्रत्येक महिला को बराबरी का दर्जा मिलना चाहिए चाहे वह किसी भी धर्म की क्‍यों न हो।

इस अवसर पर भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता देश की सुरक्षा है और यही वजह है कि असम में राष्‍ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर के जरिए 40 लाख घुसपैठियों की पहचान की गई है।मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के कई अन्‍य नेताओं ने भी सम्‍मेलन को संबोधित किया।