Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / वोट बैंक की राजनीति के लिए नही करती उनकी सरकार काम- मोदी

वोट बैंक की राजनीति के लिए नही करती उनकी सरकार काम- मोदी

धनबाद 25मई।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार गरीबों और उपेक्षितों के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित है।

श्री मोदी ने आज यहां पांच प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अवसर पर एक समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो लोग वोट बैंक की राजनीति करते हैं वे केवल अपने वोट बैंक के लिए काम करते हैं लेकिन उनकी सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है।

उन्होने कहा कि..आज एक के बाद एक हमने जो कदम उठाएं हैं उससे यह साफ नजर आ रहा है कि दिल्‍ली में बैठी हुई सरकार झारखंड विकास के लिए कितनी प्रतिबद्ध है। दलित हो, पीडि़त हो, शोषित हो, वंचित हो, मेरे आदिवासी भाई-बहन हो, महिलाएं हों, युवा हो, हर किसी के कल्‍याण के लिए एक के बाद विस्‍तृ‍त योजनाओं के साथ हम आगे बढते जा रहे हैं..।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के 18 हजार गांव में निर्धारित तिथि से पहले ही बिजली कनेक्शन उपलब्ध करा दिए गए।पिछली सरकारों की विफलताओं की वजह से ही इन गावों के लोग बिना बिजली के अंधेरे में रह रहे थे।

श्री मोदी ने झारखंड में 27 हजार करोड़ रुपये लागत की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इनमें सिंदरी उर्वरक संयंत्र को दोबारा चालू करने की परियोजना, पतरातू सुपर थर्मल पॉवर संयंत्र, देवघर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, देवघर हवाई अड्डे का विस्तार और रांची में गैस पाइप लाइन परियोजना शामिल हैं।