Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में आज तीन मुकाबले

विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में आज तीन मुकाबले

मास्को 23 जून।रूस में विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में आज तीन मुकाबले खेले जायेंगे। ग्रुप-जी में शानदार फार्म में चल रही बेल्जियम जब आज ट्यूनीशिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाहें यह मुकाबला जीतकर अंतिम-16 में जगह बनाने पर होंगी।

पहले मैच में बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया था। बेल्जियम की टीम अभी तक विश्व कप में किसी अफ्रीकी टीम से नहीं हारी है, वहीं ट्यूनीशिया ने टूर्नामेंट में किसी यूरोपीय टीम को नहीं हराया है। दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम पिछले विश्व कप में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी। ट्यूनीशिया से उसे कड़ी चुनौती मिलेगी जो अफ्रीकी देशों की लाज रखने के इरादे से उतरेगी। मिस्र और मोरक्को पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। यह मैच पांच बजकर 30मिनट पर शुरू होगा।

ग्रुप-एफ में दक्षिण कोरिया का सामना मैक्सिको से रात साढ़े आठ बजे से खेला जायेगा। मौजूदा चैंपियन जर्मनी को 1-0 से हराने वाला मैक्सिको आज दक्षिण कोरिया पर जीत दर्ज कर नॉकआउट में जगह पक्की करना चाहेगा। कोरिया, स्वीडन से अपना पहला मुकाबला हार चुका है और टूर्नामेंट में बने रहने के लिये उसे मैक्सिको के खिलाफ हर हाल में अंक हासिल करने होंगे। आज का तीसरा और अंतिम मुकाबला जर्मनी और स्वीडन के बीच होगा।

पहले दौर में बाहर होने से बचने के लिये मौजूदा चैम्पियन जर्मनी को हर हाल में स्वीडन को हराना होगा। प्लेआफ में इटली को हराकर क्वालीफाई करने वाली स्वीडिश टीम ने पहले मैच में दक्षिण कोरिया को एक-शून्य से हराया था। मैक्सिको अगर कोरिया को हरा देता है तो स्वीडन और जर्मनी का मैच ड्रॉ रहने पर भी ग्रुप-एफ से जर्मनी बाहर हो जायेगा क्योंकि दोनों टीम अगले दौर में पहुंच चुकी होंगी।