Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / विशेष संभावनाओं वाले देश के रूप में देखा जा रहा है भारत को – मोदी

विशेष संभावनाओं वाले देश के रूप में देखा जा रहा है भारत को – मोदी

नई दिल्ली 22 जनवरी।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारत अपनी ठोस आर्थिक नीतियों के कारण विशेष संभावनाओं वाले देश के रूप में देखा जा रहा है।

श्री मोदी ने एक प्राइवेट टेलीविजन चैनल से भेंट में आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में देश की आर्थिक वृद्धि दर में और तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि भारत ने विश्व को अपनी आर्थिक शक्ति का परिचय दे दिया है जिसे विश्व जानना चाहता है।

उन्होने कहा कि..भारत ने अपनी आर्थिक ताकत दुनिया के सामने मजबूती से पेश की है। तो स्वाभाविक है कि दुनिया भारत को जानना चाहता है, डायरेक्टली जानना चाहता है, समझना चाहता है और मैं उसे एक अवसर मानता हूं कि हमारे सवा सौ करोड़ देशवासियों ने जब एक प्रोपर इको सिस्टम मिला तो खिलने लग गये। नीतियां साफ-सुथरी मिली, इनिशियेटिव लेने लगे,रिस्क लेने लगे। साढ़े तीन साल के भीतर-भीतर भारत की जो यह पूरा टर्न अरांउड है फ्रेजाइल फाइव से लेकर ब्राइट स्पॉट तक का..।

श्री मोदी ने कहा कि जब वे कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं तो इसका तात्पर्य चुनावी नतीजों से नहीं, बल्कि कांग्रेस संस्कृति से होता है।उन्होंने कहा कि वे यह भी चाहेंगे कि कांग्रेस स्वयं को इस संस्कृति से मुक्त कर ले।

उन्होने कहा कि भारत 40 वर्ष से आतंकवाद की चुनौतियों का सामना कर रहा है और इसके मुकाबले के लिए आगे आने वाले हर एक का स्वागत है।उन्होने कहा कि..दुनिया आतंकवाद से जूझ रही है और आतंकवाद के जनक जो-जो होंगे, उनके खिलाफ दुनिया लामबंद हो रही है। राष्ट्रपति ट्रंप बड़ी मुखरता के साथ आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और मैं उनका स्वागत करता हूं..।

श्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जो भी लड़ने के लिए आयेगा उन सबका मैं स्वागत और सम्मान करूंगा। क्योंकि मेरा देश 40 साल से आतंकवाद को भुगत रहा है। निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं। दुनिया में से आतंकवाद खत्म होना चाहिए।