Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / विपक्षी दल मिलकर लायेंगे मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

विपक्षी दल मिलकर लायेंगे मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

नई दिल्ली 17 जुलाई।लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कल से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र में सभी विपक्षी दल अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने पर सहमत हो गये हैं।

श्री खड़गे ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस,देश की कमजोर होती विदेश नीति,रूपये का अवमूल्‍यन और आंध्रप्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलाने जैसे महत्‍वपूर्ण मुद्दे इस सत्र में उठायेगी।

पार्टी के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने इस अवसर पर कहा कि विपक्ष ने यह पूरी तरह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि संसद के पिछले सत्र में रूकावट डालने के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्‍मेदार नहीं थी। श्री आजाद ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस चाहती है कि संसद सुचारू रूप से चले।

उधर, राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम०वेंकैया नायडू ने सत्तारूढ़ और विपक्षी पार्टियों सेसंसद में व्यवधान के लिए एक-दूसरे पर आरोप न लगाने का आग्रह किया है। मानसून सत्र से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री नायडू ने कहा कि संसद की कार्यवाही चलाने के लिए सरकार अकेले जिम्मेदार नहीं है बल्कि यह सबकी साझा जिम्मेदारी है।

इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ० मनमोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद,संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार,विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद,एन०सी०पी० के शरद पवार सहित विभिन्‍न पार्टियों के नेताओं ने भाग लिया।