Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / विकास यात्रा नहीं यह तीर्थ यात्रा है – रमन

विकास यात्रा नहीं यह तीर्थ यात्रा है – रमन

दंतेवाडा 12 मई।केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह की विकास यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री डॉ.सिंह ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि विकास नहीं यह विकास की तीर्थ यात्रा है। उन्होने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को विकास देखने राजनांदगांव आने की चुनौती दी और कहा कि हिम्मत है तो राहुल गांधी अमेठी में 20 वर्षों में ऐसा विकास करके दिखाएं।

डॉ.सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों एवं मार्ग दर्शन के अनुरूप छत्तीसगढ़ राज्य उत्तरोत्तर तरक्की कर रहा है। वर्ष 2003 के परिवर्तन यात्रा को याद करते हुए मुख्यमंत्री डॉ.सिंह ने कहा कि तत्कालीन समय में भय, पीड़ा, आक्रोश व आतंक को दूर करने की हिम्मत बंधाने वाले सेनानी श्री राजनाथ सिंह ही थे, जिन्होने आज चौथी बार सरकार बनाने के लिए विकास यात्रा को हरी झण्डी दिखाई है।

आदर्श राज्य बनाये जाने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता को धन्यवाद देते हुए उन्होने लाखों युवाओ, बस्तर की माता, बहनों व खेती करने वाले किसान भाईयों कोे 55 लाख स्मार्ट फोन तीन महीने के अंदर दिये जाने की घोषणा की। प्रदेश की जनता को 36 लाख गैस कनेक्शन के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए उज्ज्वला योजना के लाभ से वंचित रह गयी माता बहनों को 200 रूपये में गैस सिलेण्डर दिये जाने की बात कही।

कांग्रेस की विकास खोज पर पलटवार करते हुए डॉ. रमन ने कहा कि गरीबी हटाओ के नारा के साथ कांग्रेसी 50-ं60 साल तक दुकानदारी कर खुद अमीर होते रहे।

मुख्य अतिथि केन्द्रीय गृहमंत्री श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार करिश्माई सरकार है उन्होंने स्वंय व अन्य मुख्यमंत्रियों का उदाहरण देते हुए कहा कि आज तक ऐसा मुख्यमंत्री नही देखा जो अपने जनता के पांव के पनही की चिंता करता है। उन्होने कहा कि राज्य निर्माण के समय छोटे राज्यों को विकास की दौड़ में पिछड़ जाने के अंदेशे जताये जा रहे थे लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता ने इसे गलत साबित किया इसके लिए राज्य की जनता को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि छत्तीसगढ़ की जनता में विकास व सरकार के कार्यो की समझ है। यही कारण है कि भाजपा लगातार सरकार बनाने में कामयाब हो रही है और चौथी बार भी निश्चित तौर पर भाजपा ही सरकार बनायेगी।