Thursday , September 29 2022
Home / MainSlide / लोकसभा निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 अधिकारी पुरस्कृत

लोकसभा निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 अधिकारी पुरस्कृत

रायपुर 25 जनवरी।राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर आज यहां आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में लोकसभा निर्वाचन-2019 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रदेश के 10 अधिकारियों को पुरस्कृत किया गया।

वर्ष 2019 में समग्र रूप से निर्वाचन कार्यों के संपादन में उत्कृष्ट कार्य के लिए बीजापुर और ‘स्वीप’ गतिविधियों के बेहतरीन संचालन के लिए धमतरी जिले को पुरस्कार दिया गया। धमतरी के कलेक्टर रजत बंसल और बीजापुर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार ठाकुर ने अपने-अपने जिले की तरफ से ये पुरस्कार ग्रहण किए।

मुख्य सूचना आयुक्त एम.के. राऊत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में लोकसभा निर्वाचन-2019 में विषम परिस्थितियों में मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी सचिन भूतड़ा को विशेष जूरी पुरस्कार प्रदान किया गया।

लोकसभा आम निर्वाचन में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत 81.96 दर्ज करने वाले विधानसभा क्षेत्र धरमजयगढ़ के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राम अधारी कुरूवंशी तथा लोकसभा निर्वाचन-2014 की तुलना में 2019 में मतदान में सर्वाधिक 16.08 प्रतिशत वृद्धि के लिए कोंटा विधानसभा क्षेत्र के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रवि कुमार साहू को पुरस्कृत किया गया।

निर्वाचन प्रक्रिया में उत्कृष्ट कार्य के लिए बस्तर जिले के तोकापाल की मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी सुश्री गीता रायस्त, दुर्ग जिले के पाटन के मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी विनय पोयाम, बिलासपुर जिले के पेंड्रा व पेंड्रा रोड के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं तहसीलदार घनश्याम सिंह तंवर, जशपुर के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं तहसीलदार कमलेश कुमार मिरी तथा बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के कसडोल के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं तहसीलदार शंकर लाल सिन्हा को सम्मानित किया गया।