Thursday , August 18 2022
Home / MainSlide / लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एक साथ कराने पर मोदी ने दिया जोर

लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एक साथ कराने पर मोदी ने दिया जोर

नई दिल्ली 20 जनवरी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा, विधानसभाओँ और स्थानीय निकायों के चुनाव एक साथ कराने की जोरदार वकालत की है।

श्री मोदी ने एक निजी टीवी चैनल से विशेष बातचीत में कहा कि चुनाव उत्सव की तरह निश्चित समय काल में होने चाहिये। लोकसभा और विधानसभा के साथ होने चाहिये। उसके एक महीने के भीतर-भीतर स्थानीय निकायों के चुनाव हो जाएं। तीस, चालीस, पचास दिन के अंदर पांच साल में सारे चुनाव हो जाएं और फिर अगली डेट भी अभी से फिक्स होनी चाहिये।

उन्होने कहा कि भारत, विश्व में आकर्षण का केंद्र बन गया है और अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने देश की प्रगति को स्वीकार किया है।श्री मोदी ने कहा कि देश में बड़ी मात्रा में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश हो रहा है और इस निवेश में इतनी अधिक बढ़ोत्तरी पहले कभी नहीं देखी गई।उन्होने कहा कि..भारत एक बहुत बड़ा मार्केट तो है ही है, लेकिन भारत एक बहुत बड़ा डेमोग्राफिक डिविडेंट वाला स्ट्रैंथ है। तो विश्व का आकर्षण होना बहुत स्वाभाविक है..।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के कामकाज का मूल्यांकन केवल वस्तु और सेवाकर तथा नोटबंदी से नहीं किया जा सकता, क्योंकि सरकार ने देश के विकास के लिए कई कदम उठाए हैं।