Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / राहुल ने कहा सत्ता मिलने पर वीरभद्र ही होंगे फिर मुख्यमंत्री

राहुल ने कहा सत्ता मिलने पर वीरभद्र ही होंगे फिर मुख्यमंत्री

मंडी(हिमाचल प्रदेश) 07अक्टूबर।कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी अभियान की शुरूआत करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए श्री वीरभद्र सिंह को ही सत्ता मिलने पर फिर मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान भी किया।

श्री गांधी ने लोगो की भारी भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा कि “वीरभद्र सिंह जी ने छह बार बतौर मुख्यमंत्री सूबे में अतुलनीय विकास किया है।वह सातवीं बार भी मुख्यमंत्री बनेंगे।उन्हें पार्टी की तरफ से पूरा समर्थन है।उन्होने कहा कि “हिमाचल के लोगों को वीरभद्र सिंह की सरकार के पांच साल के कार्यकाल की तुलना गुजरात में भाजपा सरकार के साथ करनी चाहिए।”श्री गांधी हाल ही में गुजरात का सफल दौरा कर चुके है।गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश दोनो में एक साथ चुनावों की घोषणा जल्द ही होने वाली है।

श्री गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक भी सरकारी स्कूल बंद नहीं किया गया है, जबकि गुजरात सरकार ने 13,000 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया है।श्री गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने पिछले पांच सालों में चार मेडिकल कॉलेज खोल दिए हैं, जबकि गुजरात ने एक भी नहीं खोले हैं।

उन्होंने गुजरात एवं हिमाचल की तुलना जारी रखते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने करीब 70,000 युवाओं को सरकारी रोजगार प्रदान किया है और 1,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता प्रदान कर रही है, जबकि पिछले पांच वर्षों में गुजरात सरकार 10,000 से कम सरकारी नौकरी प्रदान पाई है और यहां तक कि सरकार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता भी नहीं दे रही है।

श्री गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने हड़बड़ी में वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी)लागू किया है, जिसके कारण लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कर प्रणाली को कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने शुरू किया था।उन्होंने कहा, “अकेले गुजरात में, जीएसटी के कारण 30 लाख युवाओं और महिलाओं ने अपनी नौकरियां खो दी है।” इस सभा को अन्य लोगो के अलावा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी सम्बोधित किया।