Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / राहुल को आरएसएस की अवमानना सम्बन्धी मुकदमे में जमानत

राहुल को आरएसएस की अवमानना सम्बन्धी मुकदमे में जमानत

मुबंई 04 जुलाई।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या को अपने ट्वीट संदेश में भाजपा-आरएसएस विचारधारा से जोड़ने के खिलाफ दायर अवमानना मामले में स्‍वयं को निर्दोष बताया है।

मुम्‍बई की अदालत ने बाद में उन्‍हें 15 हजार रूपये के मुचलका भरने पर जमानत दे दी। अब उनपर मुकदमा चलता रहेगा लेकिन अदालत ने उन्‍हें सुनवाई के दौरान पेश होने से छूट दे दी है।

श्री गांधी ने सुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा की विचारधारा के खिलाफ उनकी लड़ाई और तेजी से जारी रहेगी और वे हमेशा देश के गरीबों, किसानों और मजदूरों के साथ खड़े रहेंगे।मल्लिकार्जुन खड़गे, मिलिंद देवड़ा और कांग्रेस के कई वरिष्‍ठ नेता उनके साथ सेवड़ी अदालत गए।

आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतिमान जोशी ने राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ को बदनाम करने के आरोप में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, सीताराम येचुरी और मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के खिलाफ अवमानना का मामला दायर किया था। उन्‍होंने शिकायत की थी कि राहुल गांधी ने यह ट्वीट करके आरएसएस की आलोचना की थी,येचुरी ने भी स्‍वयं को निर्दोष बताया। उन्‍हें भी 15 हजार रूपये का मुचलका भरने पर जमानत दे दी गई।