Monday , May 23 2022
Home / MainSlide / राहुल के मन्दिर दर्शन मामले में कौशिक ने फिर भूपेश पर साधा निशाना

राहुल के मन्दिर दर्शन मामले में कौशिक ने फिर भूपेश पर साधा निशाना

रायपुर 15 सितम्बर।छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ के आगामी दौरों में मंदिर-दर्शन के मसले पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के बयान को कांग्रेस का चुनावी पाखंड बताया और दुहराया कि कभी मंदिर नहीं जाने वाले चुनाव के बहाने ही मंदिरों में जाने लगे हैं।

श्री कौशिक ने आज यहां जारी बयान में श्री बघेल द्वारा ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे इतिहास बोध पर उंगली उठाने के पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष खुद तो अपना इतिहास-बोध दुरुस्त कर लें। जिस सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार का श्रेय लूटने की श्री बघेल ने नाकाम कोशिश की है, उसका जमीनी सच यह है कि तत्कालीन गृह मंत्री सरदार पटेल द्वारा इस मंदिर के जीर्णोद्धार की पहल करने पर तत्कालीन प्रधानमंत्री पं.जवाहर लाल नेहरू ने नाराजगी जताई थी।

उन्होने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की उस बात पर भी कटाक्ष किया कि कांग्रेस सर्वधर्मसमभाव में यकीन करती है। उन्होंने कहा कि छद्म धर्मनिरपेक्षता की खाल ओढ़कर कांग्रेस हमेशा मुस्लिम तुष्टिकरण का घातक खेल खेलती रही है।जिस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताए, जिस पार्टी के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का मानें, उस कांग्रेस के नेताओं के मुंह से सर्वधर्म समभाव की बातें महज सियासी लफ्फाजी ही साबित होती हैं।

उन्होंने नसीहत दी कि पहले कांग्रेस के लोग अपना नजरिया तो स्पष्ट कर लें। अब कांग्रेस के नेता हिन्दुत्व की बातें करके चुनावी राजनीति कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस का यह राजनीतिक पाखंड भी अब कांग्रेस दुर्दिन दूर नहीं कर पाएगा।