Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग में जीतू राय ने जीता स्वर्ण पदक

राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग में जीतू राय ने जीता स्वर्ण पदक

गोल्‍ड कोस्‍ट(ऑस्‍ट्रेलिया) 09अप्रैल।21वें राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग में जीतू राय ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्‍टल स्‍पर्धा में स्‍वर्ण पदक जीत लिया है।

श्री राय ने 235 दशमलव एक अंक के साथ राष्ट्रमंडल मंडल खेल रिकॉर्ड बनाया। ओम मिथरवाल को कांस्‍य पदक मिला। खेलों के पांचवे दिन भी वेटलिफ्टिंग से भारत की झोली में पदक आया है। पुरूषों के 105 किलो भार वर्ग में प्रदीप सिंह ने रजत पदक जीता। उन्‍होंने कुल 352 किलो वजन उठाया। प्रदीप ने स्‍नैच में 152 और क्‍लीन एंड जर्क में 200 किलो भार उठाया। अंतिम प्रयास में प्रदीप 211 किलो वजन उठाने में नाकाम रहे, जिसके कारण उन्‍हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

टेबल टेनिस में पुरूषों की टीम स्पर्धा में भारत फाइनल में पहुंच गया है। सेमीफाइनल में अब से कुछ देर पहले भारत ने सिंगापुर को 3-2 से हराया। एथेलेटिक्‍स में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में हीमा दास ने सेमीफाइनल्‍स के लिए क्‍वालिफाई कर लिया है। आज ही बैडमिंटन में मिक्‍स्‍ड टीम स्‍पर्धा के फाइनल में भारत का मुकाबला मलेशिया से होगा।

भारत पदक तालिका में 8 स्‍वर्ण, तीन रजत और चार कांस्‍य पदकों सहित 15 पदक जीतकर तीसरें स्‍थान पर आ गया है। ऑस्‍ट्रेलिया शीर्ष पर बना हुआ है।इंग्‍लैंड दूसरे स्‍थान पर है।