Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल से छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल से छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर

रायपुर 24 जुलाई।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल से छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे।वह कल 25 और 26 जुलाई को बस्तर और दंतेवाड़ा जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह इन कार्यक्रमों में श्री कोविंद के साथ रहेंगे।

राष्ट्रपति श्री कोविंद कल सुबह लगभग साढ़े 10 बजे जगदलपुर विमानतल पहुंचेंगे जहां मुख्यमंत्री डॉ.सिंह विमानतल पर उनका स्वागत करेंगे। डॉ.सिंह राष्ट्रपति श्री कोविंद के साथ जगदलपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा जावंगा आएंगे और वहां से आदर्श ग्राम हीरानार पहुंचकर एकीकृत कृषि प्रणाली से खेती कर रहे किसानों और महिला स्व-सहायता समूहों के सदस्यों से चर्चा करेंगे। राष्ट्रपति दंतेवाड़ा के वनवासी कल्याण आश्रम स्कूल के बच्चों से चर्चा करेंगे और उनके साथ भोजन करेंगे।

श्री कोविंद दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना के बाद जावंगा स्थित श्री अटल बिहारी वाजपेयी एजुकेशन सिटी परिसर में सक्षम स्कूल के दिव्यांग बच्चों और आस्था विद्या मंदिर के बच्चों से चर्चा करेंगे। राष्ट्रपति श्री कोविंद एजुकेशन सिटी में बीपीओ का शुभारंभ करने के बाद चित्रकोट आएंगे।

श्री कोविंद वहां बस्तर का सुप्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात देखेंगे। राष्ट्रपति रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 26 जुलाई को बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर में पूर्वान्ह 11 बजे स्वर्गीय श्री बलिराम कश्यप स्मृति मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित अस्पताल भवन का लोकार्पण करने के बाद आम सभा को सम्बोधित करेंगे।