Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / राष्ट्रपति,उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने इसरो की टीम को दी बधाई

राष्ट्रपति,उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने इसरो की टीम को दी बधाई

नई दिल्ली 22 जुलाई।राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने चंद्रयान -2 केसफल प्रक्षेपण के लिए इसरो टीम को बधाई दी है।राष्‍ट्रपति कोविंद ने ट्वीट में कहाकि चंद्रयान -2 लगभग 50 दिन में चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के करीब उतरने वाला पहलाअंतरिक्ष यान होगा।

उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि चंद्रयान -2 को कुछ ही सप्‍ताह में चंद्रमा पर सफलता से उतारने वाला भारत चौथा देश बन जाएगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि चंद्रयान -2 के प्रक्षेपणसे देश के वैज्ञानिकों और 130 करोड़ भारतीयों के, विज्ञान के नए आयामों को जानने केप्रति संकल्पों का पता चलता है। उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि चंद्रयान-2 पूरी तरह से स्वदेशी है।

इसरो के वैज्ञानिकों को एक ऑडियो संदेश में, प्रधानमंत्री ने उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।..चंद्रयान-2 मिशन के सफललॉन्‍च पर आपको और इसरो की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई। आज का यह सफल लॉन्‍च पूरे देशऔर सभी भारतीयों के लिए बहुत गर्व का विषय है। पिछले सप्‍ताह तकनीकी कारणों से लॉन्‍च स्‍थगित करना पड़ा था। उसके बाद आपने और इसरो की टीम ने बहुत तत्‍परता से तकनीकी खराबी का पता लगाया और उसे हल करने के लिए जरूरी कदम भी उठाए और अब एक हफ्ते के भीतर ही लॉन्‍च में सफलता हासिल की है।इसके लिए आप सभी विशेष बधाई के पात्र हैं..।

गृहमंत्री,रक्षामंत्री और सूचना तथा प्रसारण मंत्री ने भी इसरों के वैज्ञानिकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।