Thursday , January 27 2022
Home / खास ख़बर / राम मंदिर पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय संघ को होगा मंजूर- भागवत

राम मंदिर पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय संघ को होगा मंजूर- भागवत

नई दिल्ली 13 सितम्बर।राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ने कहा कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर उच्चतम न्यायालय जो भी फैसला देगा वह उनके संगठन और उनको मंजूर होगा।

श्री भागवत ने इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राजनयिकों के एक दल से मुलाकात के दौरान कल यह टिप्पणी की।उन्होने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके अच्छे रिश्ते है।कार्यक्रम में बीजेपी के महासचिव राम माधव और सरकार के राज्य मंत्री जयंत सिन्हा भी शामिल थे।

एक अंग्रेजी दैनिक के अनुसार भागवत ने लगभग 20 मिनट राजनयिकों से बात की। इस बीच उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। श्री भागवत ने कहा संघ भाजपा को नहीं चलाती और ना ही भाजपा संघ को चलाती है।फन्होने कहा कि स्वंयसेवक और पार्टी के लोग आपस में विचार विमर्श करते जरूर हैं लेकिन फैसलों को प्रभावित नहीं करते।

उन्होंने प्रश्नों के उत्तर में कहा कि वक्त के साथ सब बदल रहा है। उन्होने कहा कि..जब कोई कहता है कि वह हिंदू है तो इसका मतलब उसके धर्म या फिर रहने के तरीके से नहीं है। इसका मतलब है कि सामने वाला जैसा है हम उसको वैसे ही स्वीकार करते हैं। हिंदू का मतलब यह पहनना और यह खाना नहीं है। किसी चीज को थोपना भी नहीं..।