Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / राफेल डील मामले पर संसद में मोदी मुझसे आंख से आंख नहीं मिला पाए – राहुल

राफेल डील मामले पर संसद में मोदी मुझसे आंख से आंख नहीं मिला पाए – राहुल

रायपुर 10 अगस्त।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि राफेल डील मामले पर संसद में पीएम मोदी मुझसे आंख से आंख नहीं मिला पाए।

श्री गांधी ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस के नए कार्यालय भवन का उद्घाटन करने के बाद लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि राफेल डील देश के इतिहास में डिफेंस का सबसे बड़ा घोटाला है। चौकीदार भागीदार बन गया है। चौकीदार ने भ्रष्टाचार किया है। आने वाले समय में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। राफेल घोटाले को जब संसद में उजागर किया तो पीएम मोदी आंख से आंख नहीं मिला पा रहे थे।

राहुल ने अपने भाषण में संसद में राफेल डील पर दिए गए उस बयान को दुहराया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पनामा पेपर डील में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जेल में डाल दिए गए। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटे का भी नाम होने के बावजूद कार्रवाई भी शुरू नहीं की गई।उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय भी राफेल हवाई जहाज को खरीदी हुई थी, लेकिन इस समय जो खरीदी हुई उसकी दर से कई गुना ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि अंबानी ने अपनी पूरी जिन्दगी में हवाई जहाज बनाने का काम नहीं किया1 उन्हें डिफेंस का काम पहली बार दिया गया है। वे इसके पहले 43 हजार करोड के कर्ज में दबे थे। मैने यह सब बात संसद में प्रधानमंत्री के सामने बोला था।उन्होंने कहा कि सरकार ने आते ही अच्छे दिन आने की बात की थी। अच्छे दिन का वादा करके ही सत्ता में आई थी। अब लोग पूछ रहे हैं कि अच्दे दिन की बात कहां गायब हो गई। भाजपा के लोगों ने बडे-बडे वादे किए थे। 15 लाख रुपए देने का वादा किया था। किसानों , मजदूरों से भी कई वादे किए थे, लेकिन भाजपा के लोग अब अच्दे दिन की बातें नहीं करते।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिए आपके जेब का पैसा छीनकर मोदी ने अपने कुछ खास 15-20 उद्योगपतियों का कर्ज माफ कराने में लगा दिया। भाजपा कहती हैं कि 70 सालों में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। सही बात है। आज यूपी में गैंगरेप हो रहा है। बिहार में बच्चियों से बलात्कार हो रहे हैं। कम से कम ये सब तो कांग्रेस के 70 सालों में नहीं हुआ। 70 सालों में जो देश ने विकास किया था, उसे आपने 4 सालों में नष्ट कर दिया।