Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / राजिम के त्रिवेणी संगम में विसर्जित होंगी बाजपेयी जी की अस्थियां

राजिम के त्रिवेणी संगम में विसर्जित होंगी बाजपेयी जी की अस्थियां

रायपुर 20 अगस्त।पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थियां त्रिवेणी संगम राजिम  में विसर्जित की जायेगी।

कृषि और जल संसाधन मंत्री एवं गरियाबंद जिले के प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने आज राजिम के सर्किट हॉउस में अधिकारियों की बैठक लेकर अधिकारियों को व्यवस्था सम्बन्धी निर्देश दिए। बैठक में श्री अग्रवाल ने बताया कि 23 अगस्त को मुख्यंमत्री डॉ. रमन सिंह भी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के अस्थि विसर्जन के लिए राजिम आएंगे।

श्री अग्रवाल ने कहा कि राजिम के महानदी, पैरी और सोढूंर नदियों के संगम पर आयोजित होने वाली श्रद्धांजलि सभा के लिए मंच, पंडाल, बैरिकेटिंग, पेयजल और सभी जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किन-किन मार्गों से जिलों से अस्थि कलश लाई जाएंगी, यह तीनों जिले के अधिकारी चर्चा कर तय कर लें। जिन मार्गों से अस्थियां लाई जाएंगी, उन मार्गों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें।

उन्होने  सुरक्षा की दृष्टि से नाव,मोटर बोट लाइफ जैकेट की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मंच के पास अस्थि कलश रखने की व्यवस्था की जाए ताकि आम नागरिक अस्थि कलश पर पुष्प अर्पित कर स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दे सकें। श्री अग्रवाल ने तीनों जिलों के लिए पार्किंग स्थल के बारे में भी चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।