Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / राजस्व मंत्री ने बाढ़ प्रभावित जिलों के कलेक्टरों से दूरभाष पर की चर्चा

राजस्व मंत्री ने बाढ़ प्रभावित जिलों के कलेक्टरों से दूरभाष पर की चर्चा

रायपुर 30 जुलाई।छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बस्तर संभाग में बाढ़ प्रभावित जिलों के कलेक्टरों से दूरभाष से संपर्क कर उन्हें लगातार हो रही बारिश और अतिवृष्टि के मद्देनजर स्थिति पर सतत निगरानी रखे जाने के निर्देश दिए हैं।

श्री अग्रवाल ने दूरभाष पर चर्चा कर सभी बाढ़ प्रभावित जिलों में वर्षा और खेती-किसानी की विस्तृत जानकारी ली।उन्होंने लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर नदी-नालों के उफान पर होने की स्थिति में नदी-नाले को पार नहीं करने तथा आवश्यक सतर्कता बरतने के लिये जनसाधारण को समझाईश देने के निर्देश भी दिए हैं। श्री अग्रवाल ने इस संबंध में कोटवारों के माध्यम से मुनादी करवाकर लोगों को सावधानी बरतने के लिये अवगत कराने निर्देशित किया है।

उन्होंने जिलों में खरीफ फसल की बुआई और खेती-किसानी के लिये बीज-जैविक खाद तथा अन्य कृषि आदान सामग्री की उपलब्धता सहित फसल ऋण की सुलभता के बारे में जानकारी ली और खेती-किसानी हेतु अधिकाधिक किसानों को फसल ऋण सुलभ कराये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस दिशा में विभिन्न बैंकों और विभागों के मध्य समन्वय स्थापित कर किसानों को प्रोत्साहित करने सहित फसल बीमा सुनिश्चित किए जाने निर्देशित किया है।