Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / राजस्थान में उप चुनावों में कांग्रेस ने किया भाजपा का सूपड़ा साफ

राजस्थान में उप चुनावों में कांग्रेस ने किया भाजपा का सूपड़ा साफ

जयपुर/ कोलकाता 01 फरवरी।राजस्थान एवं पश्चिम बंगाल में तीन लोकसभा एवं दो विधानसभा सीटों के हुए उप चनावों के आज आए परिणामों से भाजपा को करारा झटका लगा है।उसे राजस्थान में सर्वाधिक निराशा का सामना करना पड़ा है।

राजस्थान की दो लोकसभा सीटों अलवर एवं अजमेर तथा एक विधानसभा सीट  माण्डलगढ़ तीनों भाजपा के कब्जे में थी और यहां निर्वाचित सांसदों एवं विधायक के निधन के कारण यहां उप चुनाव करवाए गए थे।आज आए परिणामों में भाजपा का खाता नही खुला है।उपचुनाव में भाजपा ने अपनी तीनों सीटें खो दी हैं और कांग्रेस ने इन सभी पर अपना कब्जा लगभग जमा लिया है।

अलवर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव ने सीधे मुकाबले में भाजपा के डॉ. जसवंत सिंह यादव को तथा अजमेर सीट पर कांग्रेस के डॉ. रघु शर्मा ने सीधे मुकाबले में भाजपा के रामस्वरुप लांबा को शिकस्त दी।माण्डलगढ़ विधानसभा सीट कांग्रेस ने अपने कब्जे में ले ली है।कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने भाजपा के शक्ति सिंह हाड़ा को लगभग 14 हजार मतों से शिकस्त दी।इस सीट पर कांग्रेस की जीत का इसलिए भी काफी मायने है कि यहां कांग्रेस के बागी ने भी 25 हजार से अधिक मत हासिल किए है।

पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट उलुबेड़िया और विधानसभा सीट नोआपाड़ा में हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की है।लोकसभा सीट पहले भी तृणमूल के पास थी जबकि विधानसभा सीट उसने कांग्रेस से छीनी है।